PC:The Economic Times

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सर्कल आधारित अधिकारी (सीबीओ) भर्ती परीक्षा 2023 की तारीख की घोषणा कर दी है। एसबीआई सीबीओ भर्ती 2023 के लिए पंजीकृत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं।

एसबीआई सीबीओ परीक्षा अनुसूची
एसबीआई सीबीओ भर्ती परीक्षा 2023 21 जनवरी 2024 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एसबीआई सीबीओ परीक्षा 2024 तीन चरणों में आयोजित की जाएगी, जिसमें ऑनलाइन लिखित परीक्षा, स्क्रीनिंग और साक्षात्कार, सभी ऑनलाइन मोड में शामिल होंगे।

एसबीआई सीबीओ परीक्षा पैटर्न
परीक्षा पैटर्न के अनुसार, परीक्षा में 120 अंकों की वस्तुनिष्ठ परीक्षा और 50 अंकों की वर्णनात्मक परीक्षा शामिल होगी। वस्तुनिष्ठ परीक्षा को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों के पास दो घंटे और वर्णनात्मक परीक्षा के लिए 30 मिनट का समय होगा। वस्तुनिष्ठ परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं है।

गौरतलब है कि एसबीआई ने सीबीओ भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को 17 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। बैंक का लक्ष्य इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 5,447 सर्कल आधारित अधिकारियों की भर्ती करना है, जिसमें 5,280 नियमित रिक्तियां और 167 बैकलॉग रिक्तियां शामिल हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News