रेलवे भर्ती बोर्ड, आरआरबी में सरकारी नौकरी पाने की चाह रखने वाले युवा उम्मीदवारों के लिए एक और खुशखबरी है। अब रेलवे की तरफ से जारी एक नए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि एएलपी और तकनीशियन पदों के लिए आरआरबी भर्ती 2018 के लिए पदों की संख्या में बढ़ोतरी की संभावना है।

पिछली रात जारी नोटिस के अनुसार, आरआरबी एएलपी और तकनीशियन 2018 भर्ती के पद 26,502 से बढ़ाकर 60,000 तक किए जाने की संभावना है। संशोधित किए गए पदों को समय के अनुसार विभिन्न आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइटों पर अपडेट किया जाएगा।

इस बीच, आरआरबी ने आरआरबी असिस्टेंट लोको पायलट और तकनीशियन भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का समय और तारीख जारी कर दी है। 47 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है। भर्ती के लिए पहला चरण सीबीटी यानि कि ऑनलाइन टेस्ट 9 अगस्त, 2018 से शुरू होगा।

आरआरबी एएलपी के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की 5 अगस्त, 2018 से क्षेत्रीय वेबसाइटों पर अपटेड कर दिए जाएंगे।

हमारी तरफ से अभ्यर्थियों को यह सलाह दी जाती है कि रिक्तियों की संख्या में बदलाव के साथ, यह संभावना है कि आरआरबी के पदों की वरीयताओं में बदलाव के लिए आवेदन फिर से खोलें। हालांकि, सीबीटी खत्म होने के पहले चरण के बाद यह संभवतः किया जा सकता है।

साथ ही, रिक्तियों की संख्या में वृद्धि के साथ, उम्मीदवारों की संख्या जिन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

हालांकि, विशेषज्ञों के अनुसार, आरआरबी लिखित परीक्षा के लिए एक से अधिक स्तर का संचालन करने की संभावना है। पहला स्तर या पहला चरण सीबीटी 9 अगस्त से शुरू होगा, जिसके लिए उम्मीदवारों को परीक्षा के केंद्रो के बारे में बता दिया गया है।

Related News