राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) खाद्य सुरक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरपीएससी भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक साइट- rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान पीएससी नौकरियों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू होने वाली है और 30 नवंबर को समाप्त होगी। यह आरपीएससी भर्ती 2022 अभियान खाद्य सुरक्षा अधिकारी के 200 पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

आरपीएससी भर्ती 2022: पात्रता मानदंड

पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास खाद्य प्रौद्योगिकी या डेयरी प्रौद्योगिकी या जैव प्रौद्योगिकी या तेल प्रौद्योगिकी या कृषि विज्ञान या पशु चिकित्सा विज्ञान या जैव-रसायन विज्ञान या सूक्ष्म जीव विज्ञान या रसायन विज्ञान में केंद्र सरकार द्वारा अधिसूचित मान्यता प्राप्त योग्यता परास्नातक डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से चिकित्सा में डिग्री या किसी अन्य समकक्ष / की डिग्री होनी चाहिए।


केवल 18 से 40 वर्ष के आयु वर्ग के उम्मीदवार ही नौकरी के लिए पात्र हैं।

आरपीएससी भर्ती 2022: आवेदन शुल्क

नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एससी/एसटी वर्ग के लिए 350 रुपये, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 250 रुपये और अन्य के लिए 150 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

Related News