राजस्थान पूर्व D.El.Ed प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में नतीजे घोषित किए गए। लेकिन जैसे ही परिणाम जारी होते हैं, आधिकारिक पोर्टल में तकनीकी खामियों के कारण छात्रों को परिणामों की जांच करने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में राजस्थान के शिक्षा विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर जानकारी दी है। शिक्षा विभाग ने ट्वीट किया है कि 7 अक्टूबर को, शिक्षा परिसर में संसा ऑडिटोरियम में शाम 4 बजे से प्री-डी.एल.एड परीक्षा 2020 की घोषणा कार्यक्रम के परिणाम सुनिश्चित किए गए हैं। इस समारोह के मुख्य अतिथि शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा होंगे।

उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल, predeled.com या predeled.in पर जाकर मेरिट लिस्ट, कट ऑफ मार्क्स और अपने स्कोर चेक कर सकेंगे। परिणाम की जांच करने के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर जाएं, predeled.com। होमपेज पर राजस्थान प्री विस्तृत रिजल्ट 2020 लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। उम्मीदवार अपनी साख दर्ज करते हैं और लॉग इन करते हैं। अब आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसे डाउनलोड करें और इसे आगे उपयोग के लिए प्रिंट करें और इसे सुरक्षित रखें।

परीक्षा का आयोजन 31 अगस्त, 2020 को राज्य के 33 शहरों में किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके लिए करीब साढ़े छह लाख उम्मीदवार आए थे। परीक्षा में सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। काउंसलिंग में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण लिंक आधिकारिक पोर्टल पर जल्द ही उपलब्ध होगा।

Related News