एनटीए एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए संगठन एनईईटी प्रवेश परीक्षा के परिणाम मीडिया रिपोर्टों के अनुसार जारी कर सकता है, बाद में आज दोपहर। हालांकि, परिणामों की घोषणा का सही समय वर्तमान में एजेंसी द्वारा घोषित नहीं किया गया है। उम्मीदवार NEET 2020 के परिणाम और संबंधित अपडेट के लिए एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट nta.nic.in या परीक्षा वेबसाइट, ntaneet.nic.in पर जा सकते हैं।

नेशनल एग्जामिनेशन एजेंसी NEET UG परीक्षा के परिणाम आज घोषित करेगी। एजेंसी ने NEET UG परीक्षा 13 सितंबर 2020 और उसके बाद 14 अक्टूबर 2020 NEET-REIGAM 2020 उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जो देश के कई हिस्सों में तालाबंदी और बाढ़ की समस्या के कारण परीक्षा नहीं दे पाए थे। इन दोनों तिथियों पर आयोजित मेडिकल प्रवेश के लिए एनईईटी का परिणाम एनटीए द्वारा परीक्षा वेबसाइट ntaneet.nic.in पर घोषित किया जाएगा।

केवल वे उम्मीदवार जो इन परीक्षाओं में उपस्थित हुए हैं, वे परीक्षा वेबसाइट पर जारी करने के बाद अपने NEET 2020 परिणाम की जांच कर सकेंगे। इसके अलावा, उम्मीदवार अपना NEET 2020 स्कोर कार्ड भी देख सकेंगे। इससे पहले, NTA ने 12 अक्टूबर को एक NEET परीक्षा नोटिस जारी किया था, जिसमें घोषणा की गई थी कि 13 सितंबर और 14 अक्टूबर को आयोजित NEET परीक्षाओं के परिणाम 16 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इसके अलावा, उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना चाहिए कि जारी करने के साथ NEET परिणाम 2020 और NTA द्वारा उम्मीदवारों के स्कोर कार्ड, उम्मीदवार की रैंक और अंतिम 'उत्तर कुंजी' भी जारी की जाएगी।

Related News