नई दिल्ली: कक्षा 9 से 12 तक के छात्र अब 'परीक्षा पे चर्चा 2022' के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वार्षिक कार्यक्रम का उद्घाटन किया जिसमें वह देश भर के छात्रों के साथ उनकी वार्षिक परीक्षा से पहले जुड़ते हैं।

“परीक्षा पे चर्चा 2022 के लिए पंजीकरण आज से ऑनलाइन हो गया है। भाग लेने में रुचि रखने वाले छात्र, प्रशिक्षक और माता-पिता 20 जनवरी, 2022 तक www.mygov.in पर ऐसा कर सकते हैं।" my.gov.in पर प्रतियोगिताएं लगभग 2050 बच्चे, शिक्षक और माता-पिता चुनते हैं।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 दिसंबर को अपने रेडियो प्रसारण 'मन की बात' में 'परीक्षा पर चर्चा' और कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन स्ट्रेन से निपटने की तैयारियों पर चर्चा की।

कोविड-19 महामारी के चलते पिछले साल अप्रैल में 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। 16 फरवरी, 2018 को, तालकटोरा स्टेडियम में स्कूल और कॉलेज के छात्रों के साथ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सगाई कार्यक्रम, "परीक्षा पे चर्चा 1.0" का पहला संस्करण आयोजित किया गया था। 'परीक्षा पर चर्चा' के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी परीक्षा के तनाव और संबंधित कठिनाइयों के बारे में छात्रों के सवालों का जवाब देते हैं, उन्हें प्रेरित करते हैं, और उन्हें अन्य बातों के अलावा, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के बारे में सलाह प्रदान करते हैं।

Related News