उत्तराखंड लोक सेवा आयोग एलएलबी पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने के लिए एक शानदार ऑफर लेकर आया है। यूकेपीएससी द्वारा सहायक अभियोजन अधिकारी के पद के लिए एक रिक्ति के लिए एक अधिसूचना जारी की गई है। जारी अधिसूचना के अनुसार एपीओ पद के लिए कुल 63 सीटें भरी जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल- http://ukpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
आवेदन की तिथि - 3 अगस्त 2021
आवेदन की अंतिम तिथि - 3 अगस्त 2021


पदों का विवरण: -
इस भर्ती के तहत कुल 63 पद भरे जाएंगे। इसमें सामान्य वर्ग के लिए 31 सीटें, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 6 सीटें, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 12 सीटें, एससी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 13 सीटें और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए एक सीट होगी।

शैक्षिक योग्यता:-
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास कानून में स्नातक की डिग्री यानी एलएलबी पास डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा:-
आवेदक की आयु 21 वर्ष से अधिक और 42 वर्ष से कम होनी चाहिए। इस भर्ती में आरक्षण के तहत आने वाले उम्मीदवारों को यूकेपीएससी के नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा से छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क:-
इस भर्ती के तहत सामान्य वर्ग, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 176.55 रुपये, एससी-एसटी उम्मीदवारों को 86.55 रुपये और पीएच यानी दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 26.55 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करने होंगे. शुल्क का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन:-
आवेदन करने के लिए सबसे पहले उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के आधिकारिक पोर्टल ukpsc.gov.in पर जाना है। पोर्टल के होम पेज पर रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएं। यूकेपीएससी सहायक अभियोजन अधिकारी एपीओ के लिंक पर यहां क्लिक करें। अब मांगी गई जानकारी भरें और रजिस्टर करें। पंजीकरण के बाद आप आवेदन पत्र भर सकते हैं।

Related News