देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका सामने आया है। लखनऊ विश्वविद्यालय, कानपुर विश्वविद्यालय और काशी विद्यापीठ के साथ-साथ राज्य के कई विश्वविद्यालयों में शिक्षण और गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है.

पदों का विवरण: -
चल रही भर्ती के तहत उच्च शिक्षण संस्थानों में फैकल्टी प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट ऑफिसर जैसे पदों पर भर्तियां की जाएंगी. एम्स ऋषिकेश में यूनिवर्सिटी के अलावा सभी टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर भी भर्तियां की जाएंगी। विभिन्न विश्वविद्यालयों द्वारा अलग-अलग आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है।


कानपुर विश्वविद्यालय:-
छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर में कई विषयों में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. साथ ही डायरेक्टर डिप्टी लाइब्रेरियन और असिस्टेंट लाइब्रेरियन जैसे पदों को भी भरा जाएगा. आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल- http://kanpuruniversity.org पर दिए गए ऑनलाइन फॉर्म को भरना होगा। इस भर्ती के विवरण के लिए यहां क्लिक करें।

एमजीकेवीपी वाराणसी:-
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (MGKVP), वाराणसी ने भी कई विषयों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के पदों पर रिक्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन 5 अगस्त से 31 अगस्त 2021 तक आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से उपलब्ध कराया जा सकता है, ऑनलाइन आवेदन पत्र http://mgkvp.ac.in पर उपलब्ध कराया जाना है। आवेदन शुल्क 1500 रुपये निर्धारित किया गया है और 31 अगस्त तक भुगतान करना होगा। आवेदन करने के लिए आधिकारिक सूचना यहां देखें।

लखनऊ विश्वविद्यालय:-
लखनऊ विश्वविद्यालय ने कई विभागों/संस्थानों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर संविदा भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 20 अगस्त 2021 तक विश्वविद्यालय के आधिकारिक पोर्टल http://lkouniv.ac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क रुपये निर्धारित किया गया है। 1500. आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Related News