रेलवे भर्ती सेल ने रेलवे में नौकरी से रहित उम्मीदवारों के लिए 1,600 से अधिक रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है। उत्तर मध्य रेलवे के पास 1,664 रिक्तियों पर अप्रेंटिसशिप का अवसर है जिसके लिए आधिकारिक पोर्टल http://rrcpryj.org पर अधिसूचना जारी की गई है। इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 2 अगस्त से शुरू हो गई है और इच्छुक उम्मीदवार 1 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पदों का विवरण: -
रेलवे के पास फिटर, वेल्डर, वाइन्डर, मशीनिस्ट, बढ़ई, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, मैकेनिक और वायरमैन के ट्रेडों पर अप्रेंटिसशिप का अवसर है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 1,664 रिक्तियां भरी जाएंगी, जिसके लिए अधिसूचना में ट्रेड वाइस रिक्तियों का विवरण दिया गया है। चयनित उम्मीदवारों की भर्ती प्रयागराज, झांसी और आगरा संभाग में की जाएगी।


शैक्षिक योग्यता:-
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से कम से कम 50% अंकों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है। आप वेल्डर, वायरमैन और कारपेंटर ट्रेड के लिए 8वीं पास के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क:-
एक आवेदन शुल्क रु। अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा जबकि आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन नि: शुल्क है।

चयन प्रक्रिया:-
उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें https://www.rrcpryj.org/Downloads/Notification-Act-Apprentice-English.pdf

Related News