केंद्र सरकार में नौकरी के लिए आवेदन करने का शानदार मौका है। कोचीन शिपयार्ड विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है। शीट मेटल वर्कर, वेल्डर, फिटर, मैकेनिक, मैकेनिक मोटर व्हीकल, पेंटर, इलेक्ट्रीशियन, और क्रेन ऑपरेटर सहित सभी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार विभाग के आधिकारिक पोर्टल cochinshipyard.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर, 2020 है।

नाम और संख्या:
कोचीन शिपयार्ड में यह भर्ती 577 पदों पर होगी। जिसमें शीट मेटल वर्कर, वेल्डर, फिटर, मैकेनिक डीजल, मैकेनिक मोटर व्हीकल, पेंटर, इलेक्ट्रीशियन, और क्रेन ऑपरेटर सहित पद शामिल हैं।

शैक्षिक योग्यता:
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान / विश्वविद्यालय से 10 वीं पास होना आवश्यक है। इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा:
कोचीन शिपयार्ड भर्ती के लिए 30 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 10 अक्टूबर, 2020 तक की जाएगी।

आवेदन शुल्क:
सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को रुपये का शुल्क देना होगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए 300। जबकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार को रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। 200।

चयन प्रक्रिया:
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और प्रैक्टिकल के आधार पर किया जाएगा। 50 अंकों की लिखित परीक्षा और 50 अंकों की प्रैक्टिकल।

आवेदन कैसे करें:

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 अक्टूबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए यहां दबाएं: http://www.cochinshipyard.com/

Related News