छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जानिमेशन बोर्ड ने कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों में पटवारी, रेडियोग्राफर, लैब टेक्निशियन, डेप्यूटी इंजीनियर और डेप्यूटी मैनेजर पद शामिल हैं। बता दें कि कुल 642 पोस्ट्स के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं रिक्रूटमेंट से जुड़ी पूरी जानकारी।

विभाग का नाम: छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जानिमेशन बोर्ड

पदों के नाम: पटवारी, लैब टेक्निशियन, रेडियोग्राफर, डेप्यूटी इंजीनियर और डेप्यूटी मैनेजर

पदों की संख्या: 642 पद

पटवारी: 250 पद

लैब टेक्नीशियन: 228 पद

रेडियोग्राफर: 21 पद

डेप्यूटी इंजीनियर और डेप्यूटी मैनेजर: शेष पद

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा:

पटवारी पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स का 12वीं पास और कम्प्यूटर डिप्लोमा होना जरुरी है। इन पदों पर 18 साल से 40 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं।

लैब टेक्नीशियन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास 12वीं और मेडिकल लेबोरेट्री डिप्लोमा होना जरुरी है। कैंडिडेट्स की उम्र 8 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए।

रेडियोग्राफर, डेप्यूटी इंजीनियर और डेप्यूटी मैनेजर पदों पर योग्यता की जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन करने के लिए लास्ट डेट:

पटवारी पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2019 है। लैब टेक्नीशियन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 जनवरी 2019 है। इसके अलावा रेडियोग्राफर पदों पर 27 जनवरी तक आवेदन किए जा सकते हैं और परीक्षा का आयोजन 3 मार्च 2019 को किया जाएगा।

कैसे होगा सेलेक्शन: कैंडिडेट्स का सेलेक्शन रिटर्न एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर होगा।

आवेदन फीस:

नरल वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपये, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये, एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये फीस है।

कैसे करें आवेदन

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Related News