चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (सीपीसीएल), जिसे 1965 में भारत सरकार, एएमओसीओ और नेशनल ईरानी ऑयल कंपनी (एनआईओसी) के बीच संयुक्त उद्यम के रूप में गठित किया गया था ने व्यापार अपरेंटिस के जुड़ाव के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है।

उम्मीदवारों को उनके संबंधित आईटीआई / डिप्लोमा / डिग्री पाठ्यक्रमों में प्राप्त अंकों के आधार पर चुना जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को 10,000 रुपये का समेकित मासिक अनुदान मिलेगा। उम्मीदवार जो सीपीसीएल द्वारा निर्धारित सभी योग्यता मानदंडों को पूरा करते हैं, 12 अगस्त, 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

योग्यता मानदंड एक पद से दूसरे में भिन्न होता है। अधिकांश पदों के लिए, विज्ञान और गणित के साथ कक्षा 10 में उत्तीर्ण होना आवश्यक है या इसके बराबर और आईटीआई प्रमाणपत्र है। प्रयोगशाला सहायक, अटैन्डेंट ऑपरेटरों और उन्नत उपस्थिति ऑपरेटरों के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में भौतिकी और रसायन शास्त्र के साथ बीएससी होना चाहिए।

आयु सीमा

1 जुलाई, 2018 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष। हालांकि, ओबीसी, एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आयु छूट प्रदान की जाती है।

आवेदन कैसे करें

अभ्यर्थियों को सीपीसीएल (www.cpcl. co.in) की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपरेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास एक वैध ई-मेल आईडी होना चाहिए। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अगस्त, 2018 है।

Related News