स्पोर्ट्स कोटे के तहत सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे अविवाहित खिलाड़ियों के लिए भारतीय नौसेना से अच्छी खबर है। इंडियन नेवी ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत सेलर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती सीधी प्रवेश पालतू अधिकारी, वरिष्ठ माध्यमिक भर्ती और मैट्रिक भर्ती श्रेणी के पदों के लिए है। नेवी सेलर्स स्पोर्ट्स कोटा एंट्री की अधिसूचना के अनुसार, आवेदन ऑफलाइन होंगे। आवेदन नौसेना द्वारा जारी किए गए एक फॉर्म के माध्यम से किया जाना है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन पत्र को 7 मार्च 2021 तक निर्धारित पते पर भरना और जमा करना होगा। हालांकि, उत्तर-पूर्व के दूर-दराज के क्षेत्रों - अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप और मिनीकॉन द्वीप समूह के उम्मीदवारों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 बजे तक है। मार्च।



वेतनमान:
प्रशिक्षण के कारण, प्रति माह 14600 रुपये और इसे पूरा करने के बाद, डिफेंस पे मैट्रिक्स लेवल -3 (21700-43100 रुपये) + 5200 + डीए मिलेगा। 50 लाख रुपये का बीमा भी होगा।

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा:

डायरेक्ट एंट्री पेटी ऑफिसर (DEPO) - इस श्रेणी के पद के लिए उम्मीदवारों को किसी भी स्ट्रीम में 12 वीं पास होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 17 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सीनियर सेकेंडरी रिक्रूटमेंट (SSR) - इस श्रेणी के पद के लिए भी, उम्मीदवारों को किसी भी स्ट्रीम में 12 वीं पास होना चाहिए। लेकिन उम्र 17 से 21 साल के बीच होनी चाहिए।

मैट्रिकुलेशन (एमआर) - इस श्रेणी के लिए, किसी को 10 वीं पास होना चाहिए और आयु 17 से 21 वर्ष होनी चाहिए।

खेल कोटा से संबंधित नियम:
* नौसेना के इन स्पोर्ट्स कोटा के तहत आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को एथलेटिक्स, एक्वेटिक्स, बास्केटबॉल, बॉक्सिंग, क्रिकेट, फुटबॉल, जिमनास्टिक्स, हैंडबॉल, कबड्डी, वॉलीबॉल, भारोत्तोलन, कुश्ती, स्क्वैश, तलवारबाजी, गोल्फ, टेनिस, कयाकिंग के लिए आवेदन करना होगा। । रोविंग, शूटिंग सेलिंग और विंड सर्फिंग जैसे खेलों में इंटरनेशनल / जूनियर या सीनियर नेशनल चैंपियनशिप / सीनियर स्टेट चैंपियनशिप / ऑल इंटर-यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप में भाग लिया होगा।

* टीम गेम के खिलाड़ी को अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय, राज्य स्तर पर जूनियर / सीनियर या इंटर-यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट स्तर पर खेला जाना चाहिए।

* एकल आयोजन - राष्ट्रीय स्तर पर वरिष्ठ स्तर की प्रतियोगिता में कम से कम छठे या राष्ट्रीय जूनियर स्तर और विश्वविद्यालय स्तर की प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर रहा होगा।

अधिक जानकारी के लिए यहां दबाएं:
https://www.joinindiannavy.gov.in/files/event_attachments/Sailors_Sports_1_21_Advt.pdf

Related News