हिमाचल प्रदेश में कोरोना मामलों में कमी के बाद, अब युवाओं के पास भारतीय सेना में शामिल होने का सुनहरा अवसर है। भारतीय सेना की खुली भर्ती का आयोजन ऊना शहर में किया जाएगा। भर्ती निदेशक, शिमला के कर्नल तनवीर सिंह मान ने कहा कि 18 मार्च से 25 मार्च, 2021 तक खेल मैदान ऊना में, यह भर्ती हमीरपुर सेना भर्ती कार्यालय द्वारा की जाएगी।

जिला शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर के युवा इसमें भाग ले सकते हैं। यह भर्ती सैनिक फार्मा पोस्ट के लिए होगी। उन्होंने बताया कि सेना भर्ती कार्यालय, शिमला द्वारा जारी मानदंडों और योग्यता के लिए 01 फरवरी 2021 की अधिसूचना भारतीय सेना के पोर्टल www.joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध है। उन्होंने युवाओं को दलालों, गद्दारों और नशीले पदार्थों से दूर रहने की सलाह दी।



कांगड़ा शहर के पालमपुर में 14 फरवरी से सेना की खुली भर्ती होगी। कांगड़ा, चंबा, मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवक इसमें भाग ले सकेंगे। यह भर्ती पालमपुर और मंडी सेना भर्ती कार्यालय के माध्यम से संयुक्त रूप से की जाएगी, जो कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर के क्षेत्र में 14 फरवरी से 12 मार्च तक भर्ती की जाएगी। सेना भर्ती कार्यालय पालमपुर से 14 से 28 फरवरी तक कांगड़ा और चंबा के लिए सैनिक (सामान्य ड्यूटी) और सैनिक (लिपिक एसकेटी) श्रेणियों के लिए भर्ती की जाएगी। 1 से 12 मार्च तक मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवाओं को सेना भर्ती कार्यालय, मंडी द्वारा भर्ती होने का अवसर मिलेगा।

Related News