इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) ने तकनीकी अधिकारी, वैज्ञानिक सहायक और जूनियर कारीगर के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उम्मीदवार ईसीआईएल के आधिकारिक पोर्टल ecil.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 2 नवंबर 2020 है। इस भर्ती के तहत कुल 64 रिक्तियां भरी जानी हैं। उम्मीदवारों को दो साल के अनुबंध पर भर्ती किया जाएगा, जिसे परियोजना की आवश्यकता के अनुसार बढ़ाया जा सकता है।

पदों का विवरण:
टेक्निकल ऑफिसर: 24 पद
वैज्ञानिक सहायक: 13 पद
जूनियर कारीगर: 27 पद

शैक्षणिक योग्यता:
विभिन्न पदों के लिए श्रेणी के अनुसार विभिन्न शैक्षणिक योग्यता और अनुभव निर्धारित किए गए हैं। पदों के अनुसार शैक्षिक योग्यता की जांच करने के लिए, उम्मीदवार विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।

आयु सीमा:
तकनीकी अधिकारी के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। वैज्ञानिक सहायकों और कनिष्ठ कारीगरों के लिए, अधिकांश आयु 25 वर्ष निर्धारित की गई है। अधिकतम आयु की गणना 30 सितंबर 2020 को की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में नियम के अनुसार छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया:
ECIL भर्ती 2020 के तहत उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को आभासी साक्षात्कार और दस्तावेजों के सत्यापन के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिन्हें ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

लागू:
ऑनलाइन आवेदन के लिए, ECIL के आधिकारिक पोर्टल ecil.co.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर उपलब्ध करियर सेक्शन में ई-रिक्रूटमेंट पर जाएं। अब विज्ञापन संख्या 29/2020 के खिलाफ विभिन्न अनुबंध स्थिति के लिए आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां विभिन्न पद के लिए आवेदन पर क्लिक करके आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें। उम्मीदवारों द्वारा भरे गए आवेदन पत्र का प्रिंट निकाल कर रख लें।

Related News