PC: tv9hindi

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (टीएनपीएससी) ने ग्रुप 4 पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। ग्राम प्रशासनिक अधिकारी, कनिष्ठ सहायक, टाइपिस्ट, व्यक्तिगत सहायक, निजी सचिव और बिल कलेक्टर जैसी भूमिकाओं सहित कुल 6244 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, और उम्मीदवार 28 फरवरी, 2024 तक टीएनपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन लिंक आयोग की वेबसाइट पर सक्रिय कर दिया गया है। विभिन्न पद उपलब्ध हैं, जैसे ग्राम प्रशासनिक अधिकारी के लिए 108, कनिष्ठ सहायक (गैर-सुरक्षा) के लिए 2442, और कनिष्ठ सहायक (सुरक्षा) के लिए 44 पद। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद पंजीकृत उम्मीदवार 4 मार्च से 6 मार्च 2024 तक अपने आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं। आइए विभिन्न पदों के लिए पात्रता मानदंड जानें।

आवेदन के लिए पात्रता:
जूनियर असिस्टेंट पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से डिग्री होनी चाहिए। अन्य पदों से संबंधित पात्रता मानदंड के लिए उम्मीदवार आयोग द्वारा जारी विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।

आयु सीमा:
ग्राम प्रशासनिक अधिकारी, वन चौकीदार, वन चौकीदार के साथ ड्राइविंग लाइसेंस धारक, वन चौकीदार और वन चौकीदार (आदिवासी युवा) जैसे पदों के लिए आवेदकों की आयु 21 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन कैसे करें:

आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर टीएनपीएससी ग्रुप 4 2024 लिंक पर क्लिक करें।
आवश्यक विवरण दर्ज करें और पंजीकरण करें।
एप्लिकेशन प्रारंभ करें और दस्तावेज़ अपलोड करें.

Notification

चयन प्रक्रिया:
इन पदों के लिए चयन 9 जून, 2024 को निर्धारित लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा ओएमआर शीट पर आयोजित की जाएगी, और परीक्षा पैटर्न जारी कर दिया गया है। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड तय समय पर जारी कर दिए जाएंगे.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से संबंधित अपडेट और घोषणाओं के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News