छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने छत्तीसगढ़ राज्य सेवा परीक्षा 2023 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। सीजीपीएससी की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवार 1 दिसंबर, 2023 से सीजीपीएससी के लिए आवेदन कर सकते हैं। सीजीपीएससी राज्य सेवा परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 30 दिसंबर, 2023 तक जारी रहेगा। रजिस्ट्रेशन विंडो बंद होने के बाद, आवेदक 31 दिसंबर, 2023 से 3 जनवरी, 2024 तक अपने जमा किए गए आवेदन पत्रों में सुधार कर सकते हैं। सीजीपीएससी पीसीएस के लिए आवेदन करने के चरण यहां दिए गए हैं:

CGPSC PCS के लिए आवेदन कैसे करें:

आधिकारिक वेबसाइट psp.cg.gov.in पर जाएं।
होमपेज पर CGPSC Notification के लिंक पर क्लिक करें।
Chhattisgarh State Service Exam 2023 लिंक एक्टिव हो जाएगा।
अगले पेज पर रजिस्टर करें।
रजिस्ट्रेशन के बाद आवेदन पत्र भरें।
आवेदन जमा होने के बाद प्रिंटआउट अवश्य ले लें।

इन विभागों में भर्तियां
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, छत्तीसगढ़ पीसीएस परीक्षा के माध्यम से कुल 242 रिक्तियां भरी जाएंगी। ये रिक्तियां राज्य के विभिन्न विभागों के लिए हैं। पदों में सामान्य प्रशासन विभाग में डिप्टी कलेक्टर, वित्त विभाग में सेवा अधिकारी, वाणिज्य विभाग में सहायक रजिस्ट्रार, कर विभाग में उत्पाद शुल्क अधिकारी और महिला एवं बाल विकास विभाग में बाल विकास परियोजना अधिकारी शामिल हैं।

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इन पदों पर चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा।

Related News