pc: abplive

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है! भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (ICAR IARI) ने भर्ती के लिए कई पदों की घोषणा की है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iari.res.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस अभियान के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 मई, 2024 है। चयनित उम्मीदवारों को अच्छा वेतन मिलेगा।

आईसीएआर आईएआरआई भर्ती 2024: आवश्यक शैक्षणिक योग्यता

रिसर्च एसोसिएट (आरए) पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास पीएचडी होनी चाहिए। सीनियर रिसर्च फेलो (एसआरएफ) के लिए किसी भी विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री आवश्यक है। वहीं यंग प्रोफेशनल II के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए।

आईसीएआर आईएआरआई भर्ती 2024: आयु सीमा
रिसर्च एसोसिएट (आरए) पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 40 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सीनियर रिसर्च फेलो (एसआरएफ) के लिए आयु सीमा 35 से 40 वर्ष के बीच है। यंग प्रोफेशनल II पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आईसीएआर आईएआरआई भर्ती 2024: वेतन विवरण
रिसर्च एसोसिएट पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 54,000 रुपये का वेतन मिलेगा। सीनियर रिसर्च फेलो के लिए उम्मीदवारों को 35,000 रुपये और यंग प्रोफेशनल II के लिए 42,000 रुपये वेतन मिलेगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Related News