मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल, भोपाल ने अपने नवीनतम विज्ञापन में राज्य सरकार के पुलिस विभाग में निरीक्षक संवर्ग की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। MPPEB मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020 के तहत, विभाग के रेडियो और सामान्य ड्यूटी उप-विभागों में कुल 4000 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इनमें से 138 रिक्तियां कॉन्स्टेबल्स (रेडियो) की हैं, जबकि शेष 3862 रिक्तियां कॉन्स्टेबल्स (सामान्य ड्यूटी) के लिए घोषित की गई हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार एमपीपीईबी के आधिकारिक पोर्टल peb.mp.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से अपने आवेदन जमा कर सकेंगे।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन की तिथि: 24 दिसंबर 2020
आवेदन की अंतिम तिथि: 7 जनवरी 2020

पदों का विवरण:
मध्य प्रदेश पुलिस में, कांस्टेबल (रेडियो) की 45 रिक्तियों और 1147 कांस्टेबलों (सामान्य ड्यूटी) की रिक्तियां 4000 रिक्त पदों में महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। कांस्टेबल (रेडियो) की अनारक्षित रिक्तियों की संख्या 58 है और कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) की अनारक्षित रिक्तियों की संख्या 1748 है।

आयु सीमा:
मध्य प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल (रेडियो) और कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) के पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा 18 वर्ष से 33 वर्ष है, जिसकी गणना 1 अगस्त 2020 से की जाएगी। हालांकि, सभी महिला उम्मीदवारों और उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा आरक्षित श्रेणियों को 38 वर्षों तक रखा गया है।

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें: http://peb.mp.gov.in/e_default.html

Related News