राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) जल्द ही आरएएस / आरटीएस परीक्षा 2018 के लिए उत्तर कुंजी जारी करने जा रहा है। रिपोर्टों के मुताबिक, उत्तर कुंजी सोमवार की शाम तक बाहर होनी थी लेकिन अब तक (मंगलवार सुबह) वहां कोई अपडेट नहीं हुआ है। कुछ समाचार पत्रों ने उत्तर कुंजी की रिहाई के बारे में आधिकारिक घोषणा की भी सूचना दी थी, आज इस सप्ताह (7 अगस्त, 2018) या अधिकतम इस सप्ताह होने की संभावना है।

परीक्षा के लिए करीब 4.9 7 लाख उम्मीदवार पंजीकृत हुए थे, जिनमें से 3,76,762 उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया था। आरपीएससी आरएएस / आरटीएस परीक्षा 2018 5 अगस्त को राज्य के 1,454 केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

आरपीएससी आरएएस / आरटीएस परीक्षा 2018 उत्तर कुंजी कैसे जांचें

आरपीएससी आरएएस / आरटीएस परीक्षा 2018 उत्तर कुंजी की जांच करने के लिए, यहां दिए गए चरणों का पालन करें:

चरण 1: आरपीएससी आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन करें।

चरण 2: होम पेज पर, समाचार और घटनाओं के तहत, पढ़े गए लिंक पर क्लिक करें, "आरएएस / आरटीएस कंघी के लिए उत्तर कुंजी (प्री) परीक्षा - 2018." (उत्तर कुंजी जारी होने के बाद लिंक उपलब्ध होगा।)

चरण 3: उत्तर कुंजी पीडीएफ फ़ाइल पर प्रदर्शित की जाएगी।

चरण 4: इसे अपने कंप्यूटर पर सहेजें और संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट लें।

होम पेज पर अधिसूचना के लिए इंतजार किए बिना, सीधे उत्तर कुंजी पृष्ठ पर जाने के लिए यहां क्लिक करें। उत्तर कुंजी के लिए कॉलम उपलब्ध हैं और लिंक जारी होने के बाद वहां प्रकाशित किया जाएगा।

प्रश्नों के लिए, उम्मीदवार हेल्पलाइन नंबर 0141-2221424 / 2221425 से संपर्क कर सकते हैं।

आरपीएससी के बारे में

आरपीएससी परीक्षा राजस्थान राज्य सिविल सेवाओं जैसे राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) और राजस्थान पुलिस सेवा (आरपीएस) जैसे रिक्तियों को भरने के लिए हर साल आयोजित की जाती है। सफल उम्मीदवार सरकारी नौकरी में प्रवेश करने के पात्र होंगे।

Related News