pc: tv9hindi

राजस्थान बोर्ड 10वीं के छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान बोर्ड जल्द ही 10वीं के नतीजे जारी कर सकता है। एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र उन्हें आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajsthan.gov.in पर देख सकते हैं। इस साल राजस्थान बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं 7 मार्च से 30 मार्च 2024 तक आयोजित की थीं.

10वीं के नतीजे घोषित होने के बाद कंपार्टमेंट परीक्षा की तारीखों की घोषणा की जाएगी, जो जून या जुलाई में आयोजित होने की संभावना है। राजस्थान बोर्ड के तहत बड़ी संख्या में छात्र 10वीं की परीक्षा देते हैं। बोर्ड के मुताबिक, हर साल 10वीं और 12वीं की परीक्षा में करीब 20 लाख छात्र भाग लेते हैं। इस साल करीब 9 लाख छात्रों ने 10वीं की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था.

नतीजे कब घोषित होंगे?
उम्मीद है कि राजस्थान बोर्ड कल 10वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है. हालांकि 12वीं के नतीजे पहले ही घोषित हो चुके हैं. छात्रों के बीच 10वीं के नतीजों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है, उम्मीद है कि नतीजे कल घोषित किए जाएंगे। हालाँकि, बोर्ड की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

परिणाम जांचने के चरण:

राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं।
होमपेज पर 10वीं रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
अपना रोल नंबर डालें और सबमिट करें।
आपका परिणाम प्रदर्शित होगा.
अपना परिणाम जांचें और डाउनलोड करें।

Related News