पंजाब शिक्षा विभाग ने 8393 नियमित शिक्षकों की भर्ती करने की घोषणा की है। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पहले दिसंबर से शुरू होगी। रिक्तियों की कुल संख्या में से, 839 आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए आरक्षित हैं। भर्ती अभियान प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, ट्विटर पर भर्ती के बारे में जानकारी साझा की है। "यह बताते हुए खुशी है कि शिक्षा विभाग ने हमारे सरकारी स्कूलों के लिए 8393 नियमित शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार पहली दिसंबर 2020 से आवेदन कर सकते हैं। हम विभिन्न विभागों में भर्ती कर रहे हैं और मैं अपने युवाओं से परीक्षाओं की तैयारी करने का आग्रह करता हूं।" उन्होंने ट्वीट किया है।

खुलासा करते हुए, स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि शिक्षा भर्ती निदेशालय ने नवंबर 2017 में सरकारी स्कूलों में शुरू होने वाले प्री-प्राइमरी कक्षाओं के लिए नियमित शिक्षकों को नियुक्त करने के लिए एक विज्ञापन जारी किया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस विज्ञापन को जारी करके पंजाब बन गया है। "प्री-प्राइमरी कक्षाओं के लिए नियमित शिक्षकों की भर्ती करने वाला देश का पहला राज्य"।

सिंगला ने कहा कि 3 से 6 साल तक के बच्चों के लिए सरकारी स्कूलों में प्री-प्राइमरी कक्षाएं शुरू करने वाला पंजाब पहला राज्य था और नई पहल से शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम सामने आए।

Related News