PC: tv9hindi

पुलिस में 4919 कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया, जो 15 जनवरी 2024 को शुरू होने वाली थी, में संशोधन किया गया है। अद्यतन आधिकारिक सूचना के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया अब 22 जनवरी से शुरू होगी और 21 फरवरी, 2024 तक जारी रहेगी। यह भर्ती झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाती है, और विस्तृत अधिसूचना उनकी आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर उपलब्ध है।

संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, उम्मीदवार 23 फरवरी, 2024 तक परीक्षा शुल्क जमा कर सकते हैं। 26 फरवरी से 28 फरवरी, 2024 तक आवेदकों को अपने आवेदन पत्र में सुधार करने का अवसर मिलेगा। आयोग ने राज्य के विभिन्न जिलों में कांस्टेबल पदों के लिए रिक्तियों की घोषणा की है।

आवेदन के लिए पात्रता:
कांस्टेबल भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। सामान्य वर्ग के आवेदकों के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालाँकि, एससी, एसटी, ओबीसी, महिला और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट प्रदान की गई है।

परीक्षा शुल्क:
पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा शुल्क 100 रुपये निर्धारित है। झारखंड राज्य के एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 50 रुपये का भुगतान करना होगा।

आवेदन कैसे करें:

जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाएं।
होम पेज पर "Application Forms (Apply) " टैब पर क्लिक करें।
आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें.
पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया शुरू करें।
आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें।
परीक्षा शुल्क जमा करें और आवेदन पूरा करें।

JSSC Notice

Police Constable Bharti 2024 notification

चयन प्रक्रिया:
आवेदकों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षण, चिकित्सा परीक्षा और लिखित परीक्षा पर आधारित होगा। आयोग ने विज्ञापन के साथ लिखित परीक्षा का विस्तृत पैटर्न उपलब्ध कराया है। लिखित परीक्षा ओएमआर शीट पर आयोजित की जाएगी।

शेड्यूल में यह बदलाव यह सुनिश्चित करता है कि उम्मीदवारों के पास झारखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए अपने आवेदन तैयार करने और जमा करने के लिए पर्याप्त समय है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News