पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में 12वीं पास युवाओं के लिए चपरासी के पद पर भर्ती हो रही है. इस भर्ती के तहत 21 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

नोटिस के मुताबिक ये भर्तियां बिहार के चंपारण (मोतिहारी) संभाग में स्थित पीएनबी की विभिन्न शाखाओं के लिए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 21 मार्च तक www.pnbindia.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

पात्रता

: उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही अंग्रेजी में पढ़ने-लिखने का ज्ञान होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को 1 जनवरी 2022 तक स्नातक की डिग्री प्राप्त नहीं करनी चाहिए थी। यानी अधिक शैक्षणिक योग्यता वाले उम्मीदवारों को इसमें नहीं लिया जाएगा।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। एससी, एसटी उम्मीदवारों को आयु में 5 वर्ष और ओबीसी को 3 वर्ष की छूट दी जाएगी।

चयन

10वीं और 12वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट बनाकर किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें

: आवेदन सूचना के अनुसार शैक्षणिक योग्यता, जन्म तिथि, मतदाता कार्ड, पैन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, अधिवास प्रमाण पत्र आदि दस्तावेजों की स्वप्रमाणित फोटोकॉपी फॉर्म भरकर संलग्न करनी होगी।

इसके बाद छात्रों को संबंधित दस्तावेज का फॉर्म 21 मार्च, 2021 शाम 5 बजे तक-मुख्य प्रबंधक, पंजाब नेशनल बैंक, मंडल कार्यालय, उज्ज्वल कॉम्प्लेक्स, त्रितिलाल तल, चांदमारी, मोतिहारी, पूर्वी चंपारण- 845401 तक भेजना होगा.

Related News