राज्य के अभिभावकों के संगठन, ओडिशा अभिबक महासंघ का एक पत्र, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के लगभग 14,000 सरकारी-संचालित स्कूलों को बंद करने के लिए स्कूल और मास शिक्षा विभाग की कथित योजनाओं पर अपना हस्तक्षेप करने के लिए निजी लाभ लेने के लिए देखा स्कूलों।


अभिभावक संगठन ने स्कूल और मास शिक्षा मंत्री को तत्काल हटाने का आग्रह किया है, उनका आरोप था, राज्य भर में निजी स्कूलों को खोलने के लिए सरकारी स्कूलों को स्थापित करने के लिए सरकारी स्कूलों को खत्म करने के लिए बाहर किया गया था। बासुदेव भट्टा ने कहा, "निजी स्कूलों के लिए यह अनुचित पक्ष न केवल लाखों गरीब छात्रों को स्कूलों तक पहुँचने से वंचित करेगा, इसका मतलब उन परिवारों पर अतिरिक्त बोझ डालना होगा, जो अपने बच्चों को उन महंगे स्कूलों में दाखिला लेने के लिए मजबूर करेंगे।" महासंघ का।

अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि स्कूल और मास शिक्षा विभाग ने निजी स्कूलों को खोलने की सुविधा प्रदान करने के लिए चरणबद्ध तरीके से 14,000 सरकारी स्कूलों को बंद करने का नोटिस जारी किया है। OSEPA (ओडिशा स्कूल एजुकेशन प्रोग्राम अथॉरिटी) ने एक नोटिस जारी कर नए स्कूल खोलने के लिए आवेदन आमंत्रित किया था। यह बताया गया है कि जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) 14000 सरकारी स्कूलों को बंद करने की आधिकारिक औपचारिकता पूरी कर चुके हैं।

Related News