आप अपनी लाइफ की पहली जॉब के लिए जब इंटरव्यू देने जा रहे हों तो आपके दिमाग में कई तरह की बातें चलती रहती हैं। क्या पहन कर जाऊं? कैसे बैठना है वहां? किस तरह से अंदर जाउंगी? जी हां, ऐसे ही कुछ सवाल मन में चलते रहते हैं। आपकी जॉब के लिए इंटरव्यू बहुत मायने रखता है। आप सामने वाले पर अच्छा प्रभाव जमाने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं।

आपके कपड़े पहनने का ढ़ंग या आपने किस तरह के कपड़े पहन रखे हैं ये भी इंटरव्यू के समय काफी मायने रखता है। लड़के और लड़कियों दोनों के लिए कपड़े पहनना अलग-अलग तरह से अहम हैं।

खैर, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कुछ ऐसे ड्रेसिंग स्टाइल जो इंटरव्यू पर जाने के दौरान आपकी काफी मदद करेंगे और आपको ये समझने में मदद कर सकते हैं कि आपको क्या पहनकर जाना चाहिए।

शर्ट और डेनिम जींस-

यदि आप केबिन क्रू या किसी बैंक जॉब के लिए इंटरव्यू देने जा रही हैं तो आपको एक सीधे-साधे डेनिम की शर्ट के साथ एक जींस पहनना आपके लिए सही रहेगा। किसी भी रंगीन शर्ट को नीली डेनिम जींस के साथ आप पहन सकते हैं।

पेंसिल स्कर्ट के साथ शर्ट-

यदि आप किसी एमएनसी में जॉब करने के लिए इंटरव्यू देने जा रही हैं तो आप एक पेंसिल स्कर्ट पहनने के बारे में विचार कर सकती है और इसे टी-शर्ट या शर्ट के साथ पहन सकती है। इस जोड़ी के साथ आप ऊँची एड़ी के जूते भी पहन सकती हैं।

सूट-

यदि आप किसी बैंकर जॉब या कोई इंजीनियरिंग कंपनी में काम करने के लिए इंटरव्यू पर जा रही है तो आपको बहुत ही पेशेवर दिखाई देना होगा। इसलिए आप सूट पहनने पर विचार कर सकते हैं क्योंकि इससे आप काफी पेशेवर दिखाई देंगे। यह न भूलें कि आपके द्वारा पहनने वाली किसी भी चीज़ के साथ जूते की एक अच्छी जोड़ी होना हमेशा जरूरी है।

सेमी-फॉर्मल लुक-

अपने डेनिम जींस के साथ शर्ट तो पहन ही सकते हैं लेकिन फिर भी आपको थोड़ा फॉर्मल लुक भी चाहिए तो आप शर्ट के ऊपर जैकेट भी डाल सकते हैं। यह ड्रेस हर तरह के इंटरव्यू के दौरान पहनी जा सकती है। इससे आपको अंडर-ड्रेस और अधिक ज्यादा कपड़े पहनने की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

बॉडीकॉन-

इन दिनों बॉडीकॉन पेशेवर महिलाओं के लिए काफी चलन में हैं और विभिन्न तरीकों से डिज़ाइन किए जा रहे हैं। यदि आपने टीवी के दौरान किसी महिला एंकर को देखा होगा तो आप पाएंगे कि वो भी इसी ड्रेसिंग को अपनाती है। अगर आपको अपनी बॉडी से आत्मविश्वास मिलता है तो आप बेशक ये आजमा सकती है।

Related News