उड़ीसा उच्च न्यायालय ने ओडिशा, कटक के न्यायिक अभिलेखागार केंद्र के लिए सलाहकार (कानून) और सलाहकार (इतिहास) के पद पर प्रतिनियुक्ति के आधार पर सेवारत प्रोफेसरों और संबंधित विषयों में सेवानिवृत्त प्रोफेसरों के लिए भर्ती के लिए एक विज्ञापन प्रकाशित किया है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्देशानुसार रिक्तियों के लिए 15 सितंबर, 2022 को शाम 5 बजे तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं.


रिक्ति विवरण
कंसल्टेंट (लॉ) - 1 पद
सलाहकार (इतिहास) - 1 पद

उड़ीसा उच्च न्यायालय भर्ती 2022 महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की अंतिम तिथि: 15 सितंबर, 2022, शाम 5 बजे तक।

उड़ीसा उच्च न्यायालय भर्ती 2022: पात्रता मानदंड

उम्मीदवार को कानून में पीजी होना चाहिए और किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय में कम से कम 10 साल के लिए कानून में पढ़ाने का अनुभव होना चाहिए।

अतिरिक्त लाभ:-
भारतीय संवैधानिक/कानूनी इतिहास में थीसिस के साथ पीएचडी डिग्री।
स्नातक स्तर के विषयों में से एक के रूप में इतिहास।
भारतीय संवैधानिक/कानूनी इतिहास में विशेषज्ञता, और/या फारसी पांडुलिपियों और/या ओडिया करणी लिपियों को समझने में विशेषज्ञता।

उड़ीसा उच्च न्यायालय भर्ती 2022 आयु सीमा
पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष से कम और 68 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

पारिश्रमिक
इन-सर्विस उम्मीदवारों के मामले में वेतन को उक्त पदों से जुड़े अन्य भत्तों और विशेषाधिकारों के साथ वेतन और भत्तों के अनुसार माना जाएगा।

सेवानिवृत्त उम्मीदवारों के मामले में पारिश्रमिक पर 'पे माइनस पेंशन' या केवल 1,00,000 रुपये प्रति माह, जो भी कम हो, के सिद्धांत को अपनाकर विचार किया जाएगा।

उड़ीसा उच्च न्यायालय भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें

संबंधित दस्तावेजों के साथ आवेदन को एक लिफाफे में सील किया जाना चाहिए, स्पीड पोस्ट द्वारा रजिस्ट्रार को या ईमेल आईडी द्वारा अधोहस्ताक्षरी को सील किया जाना चाहिए। @highcourt.or@nic.in पर जाकर आप अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 15 सितंबर, 2022 है।

Click here for official Orissa High Court Recruitments 2022

Related News