कोरोना महामारी के मद्देनजर, संचार मंत्रालय, भारत सरकार के दूरसंचार विभाग इच्छुक उम्मीदवारों को एक मौका दे रहा है जो इंटर्नशिप के अवसर से वंचित हैं। टेलीकॉम इंजीनियरिंग सेंटर (टीईसी), विभाग के तहत नई दिल्ली ने टीईसी इंटर्नशिप योजना 2020 के लिए विज्ञापन जारी किया है। केंद्र द्वारा 16 अक्टूबर, 2020 को विज्ञापन संख्या 16 जारी की गई है। pers / TEC के रूप में, योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। कुल 25 रिक्तियां। इंटर्नशिप की अवधि 6 महीने होगी, जिसे 12 महीने तक बढ़ाया जा सकता है। अभ्यर्थी द डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम डिपार्टमेंट के आधिकारिक पोर्टल डॉट.इन.इन या टेलीकॉम इंजीनियरिंग सेंटर के आधिकारिक पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि:
आवेदन की तिथि: 16 अक्टूबर 2020
आवेदन की अंतिम तिथि: 11 नवंबर 2020

चयन प्रक्रिया:
टीईसी इंटर्नशिप योजना में उम्मीदवारों के चयन के चरणों में आवेदन और व्यक्तिगत या टेलीफ़ोनिक साक्षात्कार का एक स्क्रैप शामिल है। उम्मीदवारों के आवेदन के विवरण के आधार पर, उन्हें साक्षात्कार के दौर के लिए आमंत्रित किया जाएगा। हालांकि, टीईसी द्वारा साक्षात्कार के लिए कोई टीए / डीए भुगतान नहीं किया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता:
टीईसी इंटर्नशिप स्कीम 2020 के लिए, उम्मीदवार उन आवेदकों के लिए पात्र हैं जो किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए पात्र हैं। संचार / संचार दूरसंचार / संचार रेडियो / रेडियो टेलीविजन / टेलीविजन सूचना प्रौद्योगिकी / प्रौद्योगिकी कंप्यूटर / कंप्यूटर इंजीनियरिंग बैनर या इलेक्ट्रिकल या संबंधित ट्रेडों में स्नातकोत्तर डिग्री पिछले एक साल के दौरान की गई है। साथ ही, अंतिम वर्ष या सेमेस्टर के छात्र उपरोक्त पाठ्यक्रम द्वारा आवेदन कर सकते हैं।

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSeyglsPWhnq2V5iA--MVpZ0Al4EWkLFi7G17NQzbuzck-0Izg/viewform

Related News