pc: abplive

एनवीएस में निकली बंपर भर्तियों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है। अब, इन पदों के लिए आवेदन 7 मई, 2024 तक जमा किए जा सकते हैं। यहां इस पर नवीनतम अपडेट है।

नवोदय विद्यालय समिति ने हाल ही में गैर-शिक्षण पदों के लिए भर्ती की घोषणा की थी। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल तय की गई थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है.

एनवीएस में इन गैर-शिक्षण पदों के लिए आवेदन करने की विस्तारित अंतिम तिथि 7 मई, 2024 है। इसके तहत कुल 1377 गैर-शिक्षण पदों के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी।

इन भर्तियों के लिए आवेदन सुधार की अंतिम तिथि 9 मई से 11 मई तक निर्धारित की गई है। इस अवधि के दौरान अपने आवेदन में किसी भी प्रकार की त्रुटि को सुधारना सुनिश्चित करें।

पहले आवेदन सुधार की तारीख 2 मई से 4 मई तक थी, लेकिन आखिरी तारीख बढ़ने के साथ ही करेक्शन विंडो भी बदल दी गई है। इन पदों के बारे में अधिक जानकारी जानने और आवेदन करने के लिए आपको एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

इस प्रयोजन के लिए नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट का पता navोदय.gov.in है। इसके अतिरिक्त, आप Exams.nta.ac.in/NVS पर भी जा सकते हैं।

इस मामले को लेकर एनटीए ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों में तकनीकी दिक्कतों के कारण कई उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाए थे. इसे देखते हुए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई जा रही है।

एनवीएस मेस हेल्पर, एमटीटीएस, जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट, इलेक्ट्रीशियन, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, ऑडिट असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर आदि पदों को भरेगा। पात्रता मानदंड पद के अनुसार अलग-अलग होते हैं। चयन चयन परीक्षा के माध्यम से होगा.

Related News