pc:amarujala

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने सीनियर सेकेंडरी (कक्षा 12) और सेकेंडरी (कक्षा 10) के छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेट शीट जारी कर दी है। बोर्ड ने घोषणा की है कि परीक्षाएं 11 मार्च से आयोजित की जाएंगी। एनआईओएस ने कहा कि परीक्षाएं बैचों में आयोजित की जाएंगी, और परीक्षा केंद्र पर्यवेक्षकों के लिए प्रैक्टिकल अवार्ड ऑनलाइन अपलोड करना अनिवार्य है।

इस दिन शुरू होंगे एग्जाम;
कक्षा 10 और कक्षा 12 की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेट शीट आधिकारिक वेबसाइट sdmis.nios.ac.in पर जारी कर दी गई है। परीक्षाएं 11 मार्च से शुरू होंगी और 27 मार्च को समाप्त होंगी। जिन छात्रों ने पंजीकरण प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी कर ली है और परीक्षा शुल्क जमा कर दिया है, वे एनआईओएस की आधिकारिक वेबसाइट से अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं।

एनआईओएस प्रैक्टिकल परीक्षा 2024:
2024 के लिए एनआईओएस प्रैक्टिकल परीक्षा भारत और विदेशों में मान्यता प्राप्त संस्थानों में आयोजित की जाएगी, जहां छात्रों ने दाखिला लिया है। बोर्ड ने उल्लेख किया, "सफल उम्मीदवारों को उनके संबंधित मान्यता प्राप्त संस्थानों के माध्यम से सीधे मार्कशीट, प्रमाणपत्र और माइग्रेशन-कम-ट्रांसफर प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा। रद्द किए गए मान्यता प्राप्त संस्थानों के मामले में, ये दस्तावेज़ उन्हें उनके आवासीय पते पर डाक द्वारा भेजे जाएंगे।"

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे प्रैक्टिकल परीक्षाओं से संबंधित अधिक अपडेट और जानकारी के लिए आधिकारिक एनआईओएस वेबसाइट देखें।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News