एनएचएम छत्तीसगढ़ सीएचओ 2021: छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किए हैं. जिसके तहत सीएचओ के 2700 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार cghealth.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवारों को रुपये का वेतन दिया जाएगा। 15,000 प्रति माह चयन पर।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-



ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ तिथि 5 नवंबर 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 25 नवंबर 2021

एनएचएम छत्तीसगढ़ सीएचओ 2021: पदों का विवरण

आयु सीमा - सीएचओ पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2021 को 21 से 35 वर्ष होनी चाहिए। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों के लिए छूट दी गई है। ओबीसी को 3 साल और एससी और एसटी को 5 साल की छूट दी गई है। उसके बाद भी उम्मीदवार की आयु 45 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज से नर्सिंग सर्टिफिकेट कोर्स या सामुदायिक स्वास्थ्य में बेसिक बीएससी नर्सिंग सर्टिफिकेट बीएससी होना चाहिए।

आवेदन शुल्क: आरक्षित वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना होगा। ओबीसी पुरुष उम्मीदवारों को 200 रुपये और विकलांग और महिलाओं को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। परीक्षा शुल्क का भुगतान करते समय केवल डेबिट कार्ड / डेबिट कार्ड का भुगतान किया जाता है। क्रेडिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड नेट बैंकिंग द्वारा किया जाएगा।

Related News