pc: tv9hindi

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने 5 मई को देश भर में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (एनईईटी यूजी) 2024 का आयोजन किया। तब से, छात्र एनईईटी यूजी उत्तर कुंजी जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अनुमान है कि एनटीए मई के अंत तक या लोकसभा चुनाव नतीजे घोषित होने से पहले नतीजे जारी कर सकता है। हालाँकि, अभी तक एनटीए की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है। एक बार आंसर की जारी होने के बाद, छात्र इसे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/NEET/ से डाउनलोड कर सकते हैं।

छात्र NEET UG आंसर की का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जारी होने के बाद इसे आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/NEET/ से डाउनलोड किया जा सकता है। यदि उम्मीदवार आंसर की से संतुष्ट नहीं हैं, तो वे एनटीए द्वारा निर्दिष्ट समय सीमा के भीतर इसे चुनौती दे सकते हैं। एक विशेषज्ञ समिति चुनौतियों की समीक्षा करेगी, जिसके बाद एनटीए अंतिम उत्तर कुंजी जारी करेगी और बाद में परिणाम तैयार करेगी और घोषित करेगी।


NEET UG 2024 आंसर की डाउनलोड करने के चरण

आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/NEET/ पर जाएं।
आवेदन संख्या दर्ज करें।
आवश्यक विवरण प्रदान करें।
आंसर की स्क्रीन पर दिखाई देगी
आंसर की जांचें और डाउनलोड करें।

आंसर की चुनौती का कितना है शुल्क?

NEET UG 2024 उत्तर कुंजी को 200 रुपये का शुल्क देकर चुनौती दी जा सकती है। उम्मीदवारों को निर्धारित समय के भीतर आवश्यक शुल्क के साथ अपनी आपत्तियां दर्ज करनी होंगी। उम्मीदवारों के लिए यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एक बार अंतिम NEET UG आंसर की जारी होने के बाद, किसी भी अन्य मुद्दे या पूछताछ पर विचार नहीं किया जाएगा।

Related News