NEET PG (नेशनल एलिजिबिलिटी कम्युलेटिव एंट्रेंस टेस्ट फॉर पोस्टग्रेजुएट्स) काउंसलिंग सेशन की तारीख में बदलाव किया गया है।

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी अब NEET PG काउंसलिंग 2022 पंजीकरण प्रक्रिया बाद में शुरू करेगी; तारीखों को एमसीसी की वेबसाइट mcc.nic.in पर अपडेट किया जाएगा। प्रक्रिया मूल रूप से 1 सितंबर से शुरू होने की योजना थी। “नीट पीजी 2022 के उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि एनईईटी पीजी काउंसलिंग 2022 1 सितंबर से शुरू होने वाली थी।


हालांकि, राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के लिए नए एलओपी जारी करने की प्रक्रिया में है और यह 15 सितंबर तक समाप्त हो जाएगा।" अखिल भारतीय कोटा (एआईक्यू) सीटों का प्रतिशत, डीम्ड, केंद्रीय विश्वविद्यालयों का 100 प्रतिशत, और एएफएमएस (एमडी/एमएस/डिप्लोमा/पीजी डीएनबी) सीटें, एमसीसी एनईईटी पीजी 2022 काउंसलिंग प्रक्रिया का संचालन करती है। एक मॉप-अप राउंड और एक आवारा रिक्ति एआईक्यू, सेंट्रल यूनिवर्सिटी सीटों और एएफएमएस के लिए राउंड, डीएनबी पीजी सीटों को एमसीसी एनईईटी पीजी काउंसलिंग के हिस्से के रूप में आयोजित किया जाना था। एनईईटी पीजी काउंसलिंग के बारे में घोषणा सुप्रीम कोर्ट द्वारा सोमवार को एनईईटी पीजी 2022 के लिए काउंसलिंग को रोकने से इनकार करने के बाद हुई। .

न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने कहा कि वह नीट पीजी काउंसलिंग में हस्तक्षेप नहीं करेगी। न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा, "हम हस्तक्षेप नहीं करेंगे। NEET PG काउंसलिंग को चलने दें। इसे और न रोकें", उन्होंने कहा कि वे छात्रों को परेशानी में नहीं डाल सकते।

जो विषय लाया गया था वह एक रिट याचिका थी जिसमें नेशनल बोर्ड ऑफ एक्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (एनबीई) के एनईईटी-पीजी 2022 उत्तर कुंजी और प्रश्न पत्र को वापस लेने के फैसले का विरोध किया गया था। याचिकाकर्ताओं ने दावा किया कि परीक्षार्थियों के परिणामों के बीच महत्वपूर्ण अंतर थे। .

Related News