नई दिल्ली: हाल ही में NEET परीक्षा को लेकर एक बड़ी खबर आई है। दरअसल, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA ने NEET 2020 परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र का विवरण जारी किया है। खबर के मुताबिक, जो कोई भी कैंडिडेट NEET परीक्षा में शामिल होना चाहता है, वह अब आधिकारिक वेबसाइट - ntaneet.nic.in - पर जा सकता है और चेक कर सकता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी होने वाले हैं। आपको पता होगा कि परीक्षा 13 सितंबर, 2020 को आयोजित होने वाली है।

हालांकि, अभी तक छात्रों को कोरोनोवायरस महामारी के कारण परीक्षा का विरोध करते देखा जाता है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि एक परीक्षा होगी। वैसे आपको ये भी बता दें कि पिछले हफ्ते ही NTA ने एक नोटिस जारी कर कहा था कि, 'उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों के बारे में पहले ही सूचित कर दिया जाएगा। इसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट किया जाएगा। इसके अलावा, यह भी बताया गया है कि उम्मीदवारों को अंतिम समय में कोई समस्या नहीं होगी। वैसे इस बार कई उम्मीदवार हो सकते हैं जिन्हें परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। क्योंकि यह जानकारी पहले से ही दी जा रही है क्योंकि यह उनके लिए बेहतर साबित होगी। वैसे, छात्र आधिकारिक वेबसाइट से परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आपको बता दें कि NEET परीक्षा सितंबर में है और इसके लिए एजेंसी ने एक विस्तृत सुरक्षा योजना जारी की है। दरअसल, कई दिशानिर्देशों, निर्देशों और आदेशों को ध्यान में रखते हुए एक व्यापक योजना बनाई गई है और इस बीच एमसीआई ने यह भी कहा है कि 'परीक्षा स्थगित नहीं की जा सकती है क्योंकि यह पूरे शैक्षणिक कैलेंडर को बिगाड़ देगा'।

Related News