लॉकडाउन आसान होने और सुप्रीम कोर्ट द्वारा परीक्षा आयोजित करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जाने के बाद, अब पूरे भारत के विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के लिए परीक्षा आयोजित करने की तैयारी कर रहे हैं। हाल ही में, मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (मनु) ने शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के दौरान विश्वविद्यालय के नियमित पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए प्रवेश परीक्षाओं की संशोधित तिथियों की घोषणा की है। महामारी के कारण, स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया ताकि वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाया जा सके।

रजिस्ट्रार प्रभारी प्रो। सिद्दीकी मोहम्मद महमूद के अनुसार, विश्वविद्यालय 28, 29 और 30 सितंबर को प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा। शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार सभी तीन दिनों में प्रवेश परीक्षा ऑफलाइन मोड में दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। अधिक प्रश्नों के लिए, उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट manuu.edu.in पर जाने की सलाह दी गई।


इस बीच, नियमित मोड के तहत विभिन्न मेरिट-आधारित स्नातकोत्तर, स्नातक और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 30 सितंबर को समाप्त हो जाएगी क्योंकि प्रवेश प्रक्रिया का विवरण पूरा करने के लिए केवल तीन दिन दिए गए हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ पाठ्यक्रमों का विवरण विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। अधिक जानकारी के लिए, छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जा सकते हैं और किसी भी मदद के लिए अधिकृत कर्मियों से संपर्क कर सकते हैं।

Related News