मुंबई: महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MSBSHSE) ने कक्षा और कक्षा 12 वीं की वार्षिक परीक्षा की समय सारिणी की घोषणा कर दी है। महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा जारी समय सारिणी के अनुसार, कक्षा 10 वीं की परीक्षा 29 अप्रैल से शुरू होती है और समाप्त होगी। 20 मई को। कक्षा 12 वीं की परीक्षा 23 अप्रैल से शुरू होगी और 21 मई तक चलेगी।

महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी और एसएससी संभावित परीक्षा की समय सारिणी MSBSHSE की आधिकारिक वेबसाइट https://www.mahahsscboard.in/ पर जारी की गई है। जिन छात्रों ने महाराष्ट्र बोर्ड की 10 वीं / 12 वीं कक्षा की परीक्षा के लिए आवेदन पत्र के लिए आवेदन किया है और वे परीक्षा देने की तैयारी कर रहे हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देख सकते हैं। इसके साथ ही, बोर्ड ने एक नोटिस भी जारी किया है जिसमें छात्रों को किसी भी सोशल मीडिया या किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर प्रचारित समय-सारिणी पर विश्वास नहीं करने के लिए कहा गया है।



इसके साथ ही यह भी कहा जाता है कि वे संबंधित स्कूल द्वारा प्रदान की गई परीक्षा तिथि पत्र को स्वीकार कर लें। बोर्ड ने यह भी कहा है कि यदि किसी भी स्कूल और कॉलेजों के पास इन अनुसूचियों के बारे में कोई सुझाव या प्रश्न हैं, तो उन्हें 22 फरवरी तक मंडल बोर्ड / राज्य बोर्ड को लिखित रूप से सूचित करना चाहिए, जिसके बाद प्राप्त सुझावों पर विचार नहीं किया जाएगा।

Related News