pc:tv9hindi

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (एसओ) साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्ट की घोषणा की है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर सूची देख सकते हैं। साक्षात्कार फरवरी/मार्च 2024 में आयोजित होने वाले हैं। केवल मुख्य परीक्षा में सफलतापूर्वक उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार ही साक्षात्कार में भाग लेने के पात्र हैं।

आईबीपीएस एसओ के लिए मुख्य परीक्षा 28 जनवरी, 2024 को देश भर में निर्दिष्ट केंद्रों पर आयोजित की गई थी, और परिणाम 13 फरवरी, 2024 को घोषित किए गए थे। साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार अपने कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं, जो वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए हैं। आधिकारिक वेबसाइट। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार आईबीपीएस द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

साक्षात्कार सूची डाउनलोड करने के चरण:

आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
होमपेज पर दिए गए CRP-SPL-XIII लिंक पर क्लिक करें।
CRP-SPL-XIII के अंतर्गत अधिसूचना लिंक पर जाएँ।
कॉल लेटर स्क्रीन पर दिखाई देगा।
सूची जांचें और डाउनलोड करें।

IBPS SO Interview 2024 अभ्यर्थी इस लिंक पर क्लिक कर भी इंटरव्यू लिस्ट चेक कर सकते है और डाउनलोड भी कर सकते हैं.

आईबीपीएस ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर मुख्य परीक्षा का स्कोरकार्ड भी जारी कर दिया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपने पंजीकरण नंबर का उपयोग करके अपने स्कोर की जांच कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया का लक्ष्य विशेषज्ञ अधिकारी पदों के लिए कुल 1402 रिक्तियों को भरना है, और चयन मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के संयुक्त अंकों के आधार पर होता है।

आईबीपीएस एसओ परीक्षा राष्ट्रीयकृत बैंकों में आईटी अधिकारी, कृषि क्षेत्र अधिकारी, राजभाषा अधिकारी, कानून अधिकारी, मानव संसाधन/कार्मिक अधिकारी और विपणन अधिकारी सहित विभिन्न विभागों में स्केल 1 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा में तीन चरण होते हैं: प्रीलिम्स, मेन्स और इंटरव्यू।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News