अंक ज्योतिष बहुत पुराना विज्ञान है। इसका अभ्यास कई वर्षों से किया जा रहा है। अक्सर आपने देखा होगा कि आप हमें संख्याओं के आधार पर भविष्य के बारे में बताते हैं। उस विद्या को अंक विद्या अर्थात अंक विद्या कहते हैं। हर कोई उनके आने वाले कल के बारे में जानने को तैयार है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किसके साथ जुड़े हुए हैं, पैसा, करियर, जीवनसाथी, ऐसी कई चीजें हैं जिनके बारे में लोग जानना चाहते हैं। अंक ज्योतिष के माध्यम से भविष्य के बारे में जानने का प्रयास किया गया है।

इस क्षेत्र में बहुत से लोग रुचि रखते हैं, यदि आपको यह बहुत दिलचस्प लगता है, तो आप अंक ज्योतिष बनकर भी भविष्य देखने का प्रयास कर सकते हैं। अंक ज्योतिष में इन दिनों करियर काफी हिट साबित हो रहा है। अंक ज्योतिष वास्तव में आँकड़ों की सहायता से दूसरों की समस्याओं को हल करने की कला है। नंबर आपके भविष्य को गहरे युगों और प्रासंगिक जानकारी के साथ समझने की शक्ति रखते हैं। जिस तरह ज्योतिषी आपको कुंडली देखकर व्यक्ति के भविष्य और जीवन के बारे में बताते हैं, उसी तरह अंक ज्योतिष भी काम करता है।



अंकशास्त्री (न्यूमरोलॉजिस्ट) कैसे बनें:-
अंकशास्त्री बनने के लिए कला को पूरी तरह सीखना पड़ता है, इस कला को सीखने के लिए किसी कॉलेज से डिग्री लेने की जरूरत नहीं है। कई अंकशास्त्र विशेषज्ञ अपने दम पर सर्टिफिकेट और डिप्लोमा कोर्स संचालित करते हैं। इन कोर्सेज की मदद से आप अंक ज्योतिष और अंकों को अच्छी तरह समझ सकते हैं। अंकशास्त्र क्षेत्र में ऑनलाइन कोर्स का चलन इन दिनों काफी बढ़ गया है। इस क्षेत्र को चीजों को सीखने और समझने के लिए धैर्य की आवश्यकता है। साथ ही आपको दूसरों की समस्या सुननी चाहिए और सटीक अनुमान लगाना चाहिए। उत्कृष्ट संचार कौशल आपके काम को आसान बना सकते हैं।

Related News