हैदराबाद: केसीआर 11 जनवरी को एक महत्वपूर्ण बैठक में स्कूल शुरू करने की समीक्षा करेगा और उसी दिन कोई भी निर्णय लिया जा सकता है। केसीआर ने पूरी रिपोर्ट के साथ शिक्षा अधिकारियों को बुलाया। इससे पहले, शिक्षा प्रशासक सबिता इंद्र रेड्डी ने स्कूल प्रशासकों और अभिभावक संगठनों के साथ एक बैठक की। इस समय, शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया कि मकर संक्रांति के बाद तेलंगाना में उच्च विद्यालय शुरू किए जाएंगे। हालांकि, मुख्यमंत्री केसीआर को इस फैसले पर अंतिम मुहर लगानी चाहिए।

सरकार को यह भी याद है कि कोरोना संक्रमण काल ​​के दौरान अन्य राज्य क्या स्कूल खोल रहे हैं। इसके अलावा, स्कूल शुरू होने के बाद बच्चों में संक्रमण के बारे में आंकड़े क्या कहते हैं? मामले पर व्यापक चर्चा के बाद सरकार अंतिम निर्णय लेगी।

देश के कई राज्यों ने दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं के मद्देनजर स्कूल खोलने के संबंध में आदेश जारी किए हैं। छात्र भी दबाव में हैं क्योंकि स्कूल लंबे समय से बंद है। तेलंगाना सरकार के रवैये को देखते हुए हाई स्कूल स्तर की कक्षाएं शुरू करने के लिए विभिन्न स्कूलों में तैयारी शुरू हो गई है।

मुख्यमंत्री केसीआर 11 जनवरी को होने वाली बैठक में कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे। विशेषकर कोरोना संक्रमण के दौरान आय में कमी के मुद्दे की भी समीक्षा की जाएगी। एलआरएस मुद्दे के साथ लंबित म्यूटेशन, कोरोना वैक्सीन को सबसे महत्वपूर्ण राज्य देने की तैयारी है।

सरकार तेलंगाना की पूरी आबादी को कोरोना वैक्सीन देने की कोशिश कर रही है। हालांकि, इसके लिए प्राथमिकता पहले ही तय की जा चुकी है। ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में स्वयंसेवकों की पहचान की गई। 11 जनवरी की महत्वपूर्ण बैठक सुबह 11.30 बजे प्रगति भवन में शुरू होगी। विभिन्न विभागों और जिला स्तर के अधिकारियों के मंत्रियों को भी चर्चा के लिए बुलाया गया था।

Related News