कुछ बच्चों को पढ़ना पसंद होता है तो कुछ को पढ़ने के नाम पर स्कूल जाने का नाम भी सुनना अच्छा नहीं लगता है। आज हम आपको एक ऐसे ही बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं जो पढ़ाई में मन ना लगने के कारण कुछ ऐसा करते हैं कि आज पूरी दुनिया की नजरों में छाए हुए हैं।

जी हां, रयान नाम का ये 6 साल का बच्चा इतनी सी उम्र में ही करोड़ों की कमाई कर रहा है और इनको अब सेलिब्रिटी कहना गलत नहीं होगा। रयान पिछले काफी समय से एक यूट्यूब चैनल चला रहे हैं जहां वो खिलौनों के बारे में रिव्यू देते हैं। वो बच्चों के बीच में काफी फेमस है।

हाल ही में रयान ने चिल्ड्रेंस मीडिया कंपनी जेब.वॉच के साथ मिलकर अमेरिकी रिटेल कंपनी के साथ काम करने के लिए एक डील की है। कुछ ही दिनों में उनके टॉय वॉलमार्ट स्टोर में भी देखने को मिलेंगे जो कि अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है।

रयान पॉकेट डॉट वाच नामक ऑनलाइन प्लैटफॉर्म के साथ काम करते आ रहे हैं और उनके खुद के नाम से खिलौने बेचे जाते हैं। खिलौनो को लेकर उनके बनाए वीडियो को बहुत ही कम समय में अरबों लोग देखते हैं।

उनके फेसबुक पेज पर की गई एक पोस्ट में यह दावा किया गया कि साल 2017 में रयान ने 1.1 करोड़ डॉलर की यूट्यूब से कमाई की। सिर्फ 6 साल की उम्र में इस तरह के काम करना वाकई अपने आप में बहुत ही गर्व की बात है।

भारत का ये नन्हा बच्चा कितना फेमस हैं अब आप जान गए होंगे और इस बात से अब आप वाकिफ हो गए होंगे कि किसी की भी क्रिएटिवीटी उम्र नहीं देखती है।

Related News