pc: tv9hindi

10वीं कक्षा पास कर चुके युवाओं के लिए अच्छी खबर! दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी को शुरू हुई और आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 मार्च है। इच्छुक उम्मीदवार डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट - dsssbonline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती के माध्यम से महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण, प्रशिक्षण और तकनीकी शिक्षा, मुख्य निर्वाचन अधिकारी, दिल्ली विधान सभा सचिवालय, डीएसएसएसबी, अर्थशास्त्र और सांख्यिकी निदेशालय, योजना और प्रशिक्षण निदेशालय सहित विभिन्न विभागों के तहत कुल 567 रिक्त पद हैं।

योग्यता एवं आयु सीमा:

10वीं कक्षा उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। आवेदक की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। कुछ पदों के लिए आयु 18 से 25 वर्ष के बीच निर्धारित है। योग्यता और आयु सीमा के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक विज्ञापन देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क:

उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क निर्धारित है। हालाँकि, महिला उम्मीदवारों और एससी/एसटी वर्ग से संबंधित लोगों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें:

आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाएं।
एमटीएस नोटिस के तहत आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
आवेदन पत्र भरें और दस्तावेज अपलोड करें।
शुल्क का भुगतान करें और आवेदन जमा करें।

चयन प्रक्रिया:

आवेदकों का चयन टियर 1 परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन पर आधारित होगा। परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. बोर्ड उचित समय पर वेबसाइट पर परीक्षा तिथि के बारे में सूचित करेगा। सभी सफल आवेदकों को एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे। चयनित उम्मीदवारों को 18,000 रुपये से 56,900 रुपये तक वेतन मिलेगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News