pc: Times of India

नौकरी चाहने वालों के लिए अच्छी खबर है! राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ncert.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया जारी है, और आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई, 2024 है।

एनसीईआरटी नौकरियां 2024: रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के माध्यम से एनसीईआरटी कुल 30 पदों को भरेगा। इसमें एकेडमिक कंसल्टेंट के लिए 03 पद, बाइलिंगुअल ट्रांसलेटर के लिए 23 पद और जूनियर प्रोजेक्ट फेलो के लिए 04 पद शामिल हैं।

एनसीईआरटी नौकरियां 2024: आवश्यक शैक्षणिक योग्यताएं
एकेडमिक कंसल्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पीएचडी होनी चाहिए। बाइलिंगुअल ट्रांसलेटर के लिए, उम्मीदवारों के पास मास्टर डिग्री होनी चाहिए, और जूनियर प्रोजेक्ट फेलो के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

एनसीईआरटी नौकरियां 2024: आयु सीमा
एकेडमिक कंसल्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष तक होनी चाहिए. बाइलिंगुअल ट्रांसलेटर के लिए भी आयु सीमा 45 वर्ष है, और जूनियर प्रोजेक्ट फेलो के लिए आयु सीमा 40 वर्ष है।

एनसीईआरटी नौकरियां 2024: चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

नसीईआरटी नौकरियां 2024: वेतन विवरण
एकेडमिक कंसल्टेंट पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 60,000 रुपये, बाइलिंगुअल ट्रांसलेटर के लिए 30,000 रुपये और जूनियर प्रोजेक्ट फेलो के लिए 31,000 रुपये का वेतन मिलेगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Related News