PC: tv9hindi

प्रोफेसर या असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में सरकारी नौकरी चाहने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय ने एसपीपीयू भर्ती 2024 के माध्यम से नौकरी के अवसरों की घोषणा की है। जारी अधिसूचना के अनुसार, इस विश्वविद्यालय में संकाय पदों के लिए कुल 111 रिक्तियां हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जनवरी 2024 से शुरू होगी और इच्छुक उम्मीदवार 31 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रिक्ति विवरण:
सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय (एसपीपीयू) द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, कुल 111 रिक्तियां हैं। इसमें 31 प्रोफेसर पद, 32 एसोसिएट प्रोफेसर पद और 47 असिस्टेंट प्रोफेसर पद शामिल हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

एसपीपीयू भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के चरण:

आधिकारिक वेबसाइट unipune.ac.in पर जाएं।
होमपेज पर "Latest Recruitments " लिंक पर क्लिक करें।
"Apply Online for Assistant Professor and Professor Recruitment in SPPU" लिंक पर आगे बढ़ें।
आवश्यक विवरण के साथ पंजीकरण फॉर्म भरें।
रजिस्ट्रेशन के बाद आवेदन पत्र भरें.
आवेदन पत्र पूरा भरने के बाद उसका प्रिंटआउट अवश्य ले लें।

कृपया ध्यान दें कि आवेदन पत्र ऑनलाइन भरने के बाद, उम्मीदवारों को एक प्रिंट लेकर कॉपी पोस्ट के माध्यम से भेजना होगा। आवेदन भेजने का पता असिस्टेंट रजिस्ट्रार, प्रशासन-शिक्षण, सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय, पुणे- 411007 है। यह बताना महत्वपूर्ण है कि सहायक प्रोफेसर पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को वेतन स्तर 7 के तहत वेतन मिलेगा। इस पद के लिए मूल वेतन 1,44,200 रुपये तक जाएगा।

पात्रता मापदंड:
असिस्टेंट प्रोफेसर और समकक्ष पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को नेट या सेट उत्तीर्ण होना चाहिए। उनके पास यूजीसी विनियम, 2018 के तहत निर्दिष्ट योग्यताएं भी होनी चाहिए। आवेदन शुल्क अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है।

सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय में यह भर्ती अभियान अकादमिक क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है। इच्छुक उम्मीदवारों को विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखने और निर्धारित समय सीमा के भीतर आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News