यह भारत के सर्वोच्च न्यायालय में नौकरी के लिए एक महान अवसर है। सुप्रीम कोर्ट में शाखा अधिकारी और जूनियर कोर्ट असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। विज्ञान स्ट्रीम के उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। कंप्यूटर साइंस में बीई या बीटेक (बीई / बीटेक) और मास्टर्स डिग्री वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 06 नवंबर, 2020 तय की गई है।

पोस्ट विवरण:
शाखा अधिकारी (नेटवर्क प्रशासक) - 01 पद।
शाखा अधिकारी (वेब ​​सर्वर प्रशासक) - 01 पद।
ब्रांच ऑफिसर (डेटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर) - 02 पद।
जूनियर कोर्ट असिस्टेंट (हार्डवेयर मेंटेनेंस) - 03 पद।

आयु सीमा:
सुप्रीम कोर्ट में इस भर्ती के तहत, जूनियर कोर्ट असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 30 वर्ष तक होनी चाहिए। जबकि शाखा अधिकारी के सभी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष से 45 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क:
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

चयन प्रक्रिया:
इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

वेतनमान:
शाखा अधिकारी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को मूल वेतन 67,700 रुपये प्रति माह मिलेगा। जबकि जूनियर कोर्ट असिस्टेंट (हैरियर मेंटेनेंस) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को मूल वेतन 35,400 रुपये प्रति माह मिलेगा।

आवेदन कैसे करें:
इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन करना होगा। आधिकारिक पोर्टल से फॉर्म डाउनलोड करने के बाद, प्रिंट निकाल लिया जाएगा और नीचे दिए गए पते पर भेज दिया जाएगा। पता - शाखा अधिकारी (भर्ती सेल), भारत का सर्वोच्च न्यायालय, तिलक मार्ग, नई दिल्ली - 110001

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: https://main.sci.gov में / भर्ती

Related News