इंटरनेट डेस्क. बिहार स्टेट कोऑपरेटिव बैंक की ओर से असिस्टेंट मैनेजर से लेकर असिस्टेंट मल्टीपर्पज के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 276 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित हुई है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट biharscb.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त विषय से ग्रेजुएशन किया हो. साथ ही उसके पास भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा भी होना चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि : 09 सितंबर 2022

2. आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि : 09 अक्टूबर 2022

* इस तरह करें आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- biharscb.co.in पर जाएं।

2. वेबसाइट की होम पेज पर Notifications के लिंक पर क्लिक करें।

3. इसके बाद Recruitment for the Assistant and Assistant Manager in The Bihar State Co-operative Bank and District Co-operative Banks के लिंक पर क्लिक करें।

4. इसके बाद अब Click Here to Apply Online के ऑप्शन पर जाएं।

5. इसके बाद अब मांगी गई सभी डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें।

6. आवेदन फॉर्म भरने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर की जरुरत होती है।

7. आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर अप्लाई करने के लिए जनरल केटेगरी के उम्मीदवारों को 850 रुपए एप्लीकेशन फीस देना होता है. जबकि एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को आवेदन के लिए एप्लीकेशन फीस के रूप में 650 रुपए देने होते हैं।

* चयनित अभ्यर्थियों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर 63,840 रुपये मिलेंगे।

Related News