इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) ने लोअर डिविजन क्लर्क (LDC) पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से डिवीजन क्लर्क के 11 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 जून से शुरू हुई है। योग्य उम्मीदवार ECIL LDC Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 25 जून 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

* किस वर्ग के लिए कितने पद :

इस प्रक्रिया के माध्यम से लोअर डिविजन क्लर्क के 11 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 5 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 1 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 4 पद और अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 1 पद शामिल है।

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

उम्मीदवार न्यूनतम 50% अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही 40 शब्द प्रति मिनट की टाइप राइटिंग स्पीड होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए आयु सीमा :

एलडीसी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 28 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

* उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क :

इसके लिए सामान्य, आर्थिक रूप से कमजोर और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

* इस तरह होगा चयन :

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट क्या आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे और प्रत्येक गलत जवाब के लिए 0.25 अंको की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी।

* चयनित उम्मीदवारों को मिलेने वाला वेतन :

एलडीसी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 20480 रुपए महीने का मूल वेतन दिया जाएगा।

Related News