नई दिल्ली. अरुणाचल प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (Arunachal Pradesh Staff Selection Board, APSSB) ने अपर डिवीजन क्लर्क (UDC) और जूनियर इंस्पेक्टर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 42 पदों पर भर्ती की जाएगी। बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 जुलाई से शुरू हो चुकी है। जो 16 अगस्त 2022 तक चलेगी। उम्मीदवार एपीएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट apssb.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

* इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर होगी भर्ती :

1. अपर डिवीजन क्लर्क – 22 पद

2. अपर डिवीजन क्लर्क (जिला स्थापना) – 12 पद

3. जूनियर इंस्पेक्टर / ऑडिटर – 8 पद

* इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख : 20 जुलाई 2022

2. आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख : 16 अगस्त 2022

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर इंस्पेक्टर / ऑडिटर के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कला या वाणिज्य या विज्ञान में डिग्री मागी गई है। तथा यूडीसी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक के साथ कंप्यूटर एप्लीकेशन में न्यूनतम 6 महीने का डिप्लोमा होना चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अपर डिवीजन क्लर्क और जूनियर इंस्पेक्टर समेत अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम सेउम्मीदवारों का चयन वस्तुनिष्ठ प्रकार की लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आदार पर होगा।

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

एपीएसएसबी भर्ती 2022 के तहत इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को स्तर 5 के अनुसार, 29,200 रुपये से लेकर 92,300 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

Related News