इंटरनेट डेस्क। खाद्य सुरक्षा अधिकारी के रिक्त पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 24 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 29 जुलाई 2022 से शुरू होगी और 26 अगस्त 2022 तक चलेगी। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट tspsc.gov.in के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि यह भर्ती तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से निकाली गई है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होगी भर्ती :

1. खाद्य सुरक्षा अधिकारी - 24 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से खाद्य प्रौद्योगिकी या डेयरी प्रौद्योगिकी में डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी भर्ती अधिसूचना को चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 44 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अधिकतम उम्र की सीमा में आरक्षित वर्ग के आवेदकों को छूट भी दी गई है।

* इस तरह करे आवेदन :

1. सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइटtspsc.gov.in पर जाएं।

2. होम पेज पर दिए गए New Registration पर क्लिक करें।

3.मेल आईडी आदि दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें।

4. अब आवश्यक विवरण दर्ज करें और दस्तावेज को अपलोड करें।

5. आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें।

* उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क :

आवेदकों को 200 रूपए आवेदन शुल्क और 80 रूपए परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन के जरिए किया जाएगा। अभी परीक्षा तिथि घोषित नहीं की गई है।

Related News