सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका। युवाओं के लिए डाक विभाग में नौकरी करने का ये गोल्डेन चांस है। गुजरात स्टेट पोस्टल डिपार्टमेंट (GSPD) ने पोस्टल असिस्टेंट, MTS पदों पर स्पोर्ट्स कोटा के तहत वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 188 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -


* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. पोस्टल असिस्टेंट- 71 पद
2. एमटीएस- 61 पद
3. पोस्टमैन- 56 पद


* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से पोस्टल असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है तथा नोटिफिकेशन के अनुसार स्पोर्टस क्वालीफिकेशन भी जरूरी है।
2. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से एमटीएस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास दसवीं पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है तथा उम्मीदवार को लोकल गुजराती भाषा का ज्ञान होना जरूरी है।
3. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से पोस्टमैन के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है।


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष से 27 वर्ष होनी चाहिए। आपको बता दें कि रिजर्व कैटेगरी के अभ्यर्थियों को नियमों के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।


* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि : 25 अक्टूबर 2022
2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 25 नवंबर 2022


* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।


* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों को अप्लाई करने के लिए एप्लीकेशन फीस के रूप में 100 रुपये देने होंगे वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और एक्स सर्विस मैन को कोई फीस नहीं देनी होगी।


* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन करने के लिए पहले अभ्यर्थियों को पहले शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा और उसके बाद फाइनल सेलेक्शन उनके द्वारा जमा किए गए सर्टिफिकेट के माध्यम से होगा।

Related News