इंटरनेट डेस्क। सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन आयुर्वेदिक साइंसेज ने रिसर्च ऑफिसर, फार्मासिस्ट और अन्य पदों पर भर्ती निकली है।इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर 14 अगस्त 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट http://www.ccras.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 38 पदों पर भर्ती की जाएगी। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -

* किस पद के लिए कितने पद :

1. रिसर्च ऑफिसर (आयुर्वेद) के - 04 पद

2. फार्मासिस्ट के - 25 पद

3. पंचकर्म टेक्नीशियन के - 08 पद

4. रिसर्च ऑफिसर (सूचना प्रौद्योगिकी) के -01 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

1. फार्मासिस्ट के पद के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से फार्मेसी में डिप्लोमा के साथ मान्यता प्राप्त आयुर्वेदिक अस्पताल में दो साल का अनुभव होना चाहिए।

2. रिसर्च ऑफिसर (सूचना प्रौद्योगिकी) के पदो पर आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सूचना प्रौद्योगिकी / कंप्यूटर विज्ञान में मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

3. रिसर्च ऑफिसर (आयुर्वेद) के पदो के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

4. पंचकर्म टेक्नीशियन के पद के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम एक वर्ष की अवधि के पंचकर्म में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट कोर्स होना चाहिए।

* इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 15 जुलाई

2. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 14 अगस्त 2022

* इस तरह करें आवेदन :

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन आयुर्वेदिक साइंसेज की आधिकारिक वेबसाइट-www.ccras.nic.in पर उपलब्ध आवेदन लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा है। उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित कोई भी जानकारी लेने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Related News